फ्री गेम डाउनलोड ऐप्स? बिल्कुल मुफ्त में खेलो बेस्ट गेम्स

Last Updated on 1 May 2024

 क्या आप फ्री गेम डाउनलोड ऐप्स की खोज में हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर है। आज आपको कुछ ऐसे ही Free game Download Apps के बारे में जानकारी दी जाएगी।

जब मुझे गेम खेलने का सुरूर चढ़ा, तो मुझे लगा क्यों ना फ्री गेम्स ट्राई किए जाएं। हालांकि वैसे तो प्ले स्टोर पर ढेर सारे गेम्स फ्री में मिलते हैं। लेकिन कुछ तो कुछ वहां पर purchase करना जरूर रहता है।

ऐसे में अपनी इस कोशिश में मैं थोड़ा बहुत सफल भी रहा। मुझे ढेर सारी तो नहीं, लेकिन थोड़ी बहुत फ्री ऐप्स, यानी फ्री गेम ऐप्स मिल चुके थे, फिर जब मैं उन गेम को डाउनलोड कर खेला, तो मैं वाकई में हैरान रह गया।

क्योंकि वह बिल्कुल फ्री ऐप्स थे। अब आपके मन में भी जरूर यह जिज्ञासा उठ रही होगी कि, ऐसे कौन से फ्री गेम ऐप्स है, जिन्हें आप फ्री में अपने फोन में डाउनलोड कर खेल सकते हैं, तो यही आपको आज बताया जाएगा।

इसलिए शुरू करने से पहले हम आपसे कहना चाहेंगे कि, इस आर्टिकल को आप लास्ट तक पढ़िएगा।

ये पढ़ें –

> कार वाला गेम डाउनलोड करना है

> Bus wala game download

फ्री गेम डाउनलोड एप्स डाउनलोड 2024?

फ्री गेम डाउनलोड ऐप्स

यह आर्टिकल पूरी तरीके से फ्री गेम ऐप्स के बारे में होगा, जहां पर अलग-अलग गेम ऐप्स के बारे में आपको जानने को मिलेगा और फिर उन्हें आप डाउनलोड कर खेल सकेंगे।

आपको इन्हें डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड लिंक भी हमारे द्वारा प्रोवाइड कर दी जाएगी। चलिए अब शुरू करते हैं।

1. Bubble Pop Dream: गेम डाउनलोड करना है

 यह फ्री गेम डाउनलोड आपको एक relaxing game के रूप में मिल जाएगा।

Bubble Pop Dream फ्री गेम ऐप डाउनलोड एक relaxing गेम है, साथ ही एक यह funny गेम भी आपके लिए हो सकता है।

इस गेम में आपको कम से कम तीन bubbles, जो same कलर के होंगे, को शूट करना पड़ता है। इस ऐप की खासियत यह है कि, 2000 levels इस ऐप में आपको प्रोवाइड हो जाते हैं।

हर हफ्ते यहां पर दूसरा लेवल ऐड किया जाता है, तो आप अपने अनुसार से यहां पर स्टेज एक्सप्लोर कर सकते हैं और फिर आप fresh challenges डिस्कवर कर सकेंगे।

Daily quest आपको यहां पर ज्वाइन करने को मिल जाते हैं और exclusive rewards और bonus के लिए वीकेंड इवेंट्स में आप पार्टिसिपेट कर सकते हैं।

आपके लिए एक और मायने में खास ऐप यह इसलिए हो सकता है। क्योंकि बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के इस एप्लीकेशन का आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

ढेर सारे power ups और बूस्टर का आप इस्तेमाल कर सकते हैं और आप फिर बबल क्लाउड्स का स्क्रीन से सफाया कर सकते हैं।

1 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.3 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

Bubble Pop Dream ऐप के फीचर्स:

आपको यहां पर same colours के बबल्स को शूट करना पड़ता है और ढेर सारे लेवल्स यहां पर अवेलेबल हो जाते हैं।

यह एक फ्री गेम होने के साथ-साथ एक रिलैक्सिंग गेम है, जो आपके दिमाग को रिलैक्स कर सकता है।

ऑफलाइन गेम आपको यहां खेलने को मिल जाता है और किसी भी स्मार्टफोन में इसको आप डाउनलोड कर सकते हैं।

इस ऐप को करें डाउनलोड: Bubble Pop Dream

2. Rummy Palace: फ्री गेम डाउनलोड ऐप्स

Rummy गेम खेलने के लिए यह फ्री गेम डाउनलोड करें इस्तेमाल

जैसा कि Rummy Palace एप्लीकेशन के नाम से आप समझ पा रहे होंगे। आपको यहां पर rummy खेलने को मिल जाती है। आपको rummy variant यहां पर खेलने को मिल जाएगा।

इसके अलावा आपको फ्री में यहां पर rummy games को प्रेक्टिस करने को मिल जाता है। ढेर सारे ऑफर्स और रीवार्ड्स यह ऐप आपको प्रोवाइड करता है।

इस एप्लीकेशन की ग्राफिक्स का डिजाइन भी बहुत अच्छी तरीके से किया गया है। इस एप्लीकेशन में खास बात आपको यह देखने को मिलती है कि, रियल प्लेयर्स के साथ आप खेल सकते हैं।

आपको अगर किसी प्रकार की समस्या होती है, तब आपको यह कस्टमर सर्विस भी प्रोवाइड करता है। दोस्तों यह आपको ऑफलाइन तो नहीं खेलने को मिलता है।

लेकिन ऑनलाइन आप यह खेल सकते हैं। आपको 10 लाख से अधिक खिलाड़ियों के साथ यह गेम खेलने को मिल जाएगा।

बात करें इस ऐप की, तो 50 लाख से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.0 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

Rummy Palace ऐप के फीचर्स:

इस एप्लीकेशन के द्वारा आप कहीं भी और कभी भी गेम खेल सकते हैं।

आपको यहां पर ढेर सारा rummy एक्सपीरियंस को feel करने को मिल जाता है और रियल प्लेयर्स के साथ आपको यहां पर गेम खेलने को मिलेगा।

आप स्मूथ नेटवर्क, यानी 2G, 3G 4G इत्यादि पर आसानी से इस एप्लीकेशन के द्वारा गेम खेल पाएंगे और अपने दोस्तों के साथ या फैमिली के साथ आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल से rummy खेल सकते हैं।

इस ऐप को करें डाउनलोड: Rummy Palace

ये भी पढ़ें –

> सबसे अच्छा फ़ोटो खींचने वाला ऐप्स

> Cashback Dene Wala app kon sa hai

3. Jio games: Free Game Download Apps

बिना इस ऐप को डाउनलोड किए आपको यहां पर फ्री गेम डाउनलोड करने को मिल जाएगा 

Jio games भी आपको एक फ्री एप्लीकेशन के रूप में मिल जाता है। इस एप्लीकेशन में आपको 250 से अधिक quality games खेलने को मिल जाते हैं, जो कि, instant games होते हैं।

क्लाउड गेम आप यहां पर खेल सकते हैं। इसके अलावा लीडर बोर्ड के साथ आपको यहां पर दोस्तों के साथ compete करने को मिलता है। यह आपको इंस्टॉल नहीं करना पड़ता है।

यह पहले से ही आपको फोन में दे दिया जाता है। एक से ज्यादा genres के गेम का कलेक्शन आपको यहां पर देखने को मिल जाएगा और आप चाहते हैं कि, अपने दोस्तों या फैमिली के साथ आप खेले, तो आप उन्हें इस एप्लीकेशन पर इनवाइट कर सकते हैं।

टूर्नामेंट में आपको यहां पर participate करने को मिल जाता है। इसका मतलब आप दोस्तों के साथ यहां पर compete कर सकते हैं।

गेम की लाइव स्ट्रीमिंग भी आपको यहां पर करने को मिल जाएगी और यहां पर इनाम भी आपको मिल जाता है। Crowns भी आप यहां पर जीत सकते हैं। इस एप्लीकेशन को आप पूरी तरीके से फ्री में तो नहीं इस्तेमाल कर सकते हैं।

लेकिन आप चाहते हैं कि, फ्री में ही आप गेम खेलें, तो ढेर सारे गेम आपको फ्री में मिल जाएगी। बात करें इस एप्लीकेशन की, तो 1 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.4 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

Jio Games ऐप के फीचर्स:

यह भारत का सबसे बड़ा gaming platform है, जहां पर PC games को मोबाइल में खेलने को मिल जाएगा।

लाइव गेम्स में पार्टिसिपेट यहां पर आपको करने को मिलता है तथा टूर्नामेंट में भी आपको स्ट्रीमिंग करने को यहां पर मिल जाएगा।

Casual games आप यहां से खेल सकते हैं और प्रोफेशनल गेम भी आप चाहते हैं, तो यहां पर आपको खेलने को मिल जाएगा।

आपको real rewards को यहां पर क्राउन के लिए एक्सचेंज करने को भी मिल जाता है।

इस ऐप को करें डाउनलोड: Jio Games 

4. Candy Crush saga: Free Wala Game

Puzzle games खेलने के लिए यह ऐप है खास

Candy Crush saga फ्री गेम ऐप डाउनलोड का नाम आपने सुना होगा। यह एप्लीकेशन भी आपको एकदम फ्री में इस्तेमाल करने को मिलती है। आपको यहां पर अपने दिमाग को fresh करने को मिल जाएगा।

Puzzle games आपको यहां पर खेलने को मिल जाता है और हर हफ्ते या दो हफ्ते बाद यहां पर new puzzle ऐड कर दिया जाता है।

आपको daily booster wheel को यहां पर spin करने को मिल जाता है, जिससे कि आप ढेर सारे इनाम जीत पाएं।

इस एप्लीकेशन में आपको तीन प्रकार के game modes देखने को मिलते हैं, जिसमें टारगेट स्कोर, clear the gelly इत्यादि शामिल है।

आप अगर पजल खेलना नहीं जानते हैं, तो यहां पर आप easy mode mode सेलेक्ट कर सकते हैं, या हार्ड मोड भी आपको सेलेक्ट करने को मिल जाएगा।

आपको एक और ऑप्शन यहां पर यह मिल जाता है कि, आप चाहे ऑफलाइन खेल सकते हैं, या ऑनलाइन भी इस एप्लीकेशन के द्वारा आप पजल खेल सकते हैं।

इस एप्लीकेशन में आपको तीन candies को मैच कर sugar को blast करना होता है और ऐसा कर आप अपने गेम के लेवल को ऊपर ले जा सकते हैं।

बात करें इस एप्लीकेशन की, तो 100 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.4 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

Candy Crush saga ऐप के फीचर्स:

आपको यहां पर कैंडी वर्ल्ड को एक्सप्लोर करने को मिल जाता है। इसके अतिरिक्त कैंडी कोंबो को आपको यहां पर मैच करना होता है।

ढेर सारे पजलिंग challenges में आप यहां पर पार्टिसिपेट कर सकते हैं और इसका फ्री में आपको इस्तेमाल करने को मिल जाएगा।

इस ऐप को करें डाउनलोड: Candy Crush Saga 

5. Ludo King: फ्री गेम डाउनलोड ऐप्स

Free mein is app me khelen ludo or apne doston ko karen challenge 

फ्री में अगर आप लूडो खेलना चाह रहे हैं, तब Ludo King एप्लीकेशन का आप इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां पर अलग-अलग थीम जैसे nature theme, egypt theme, पिनबॉल थीम जैसे अन्य थीम के साथ आपको यहां पर लूडो खेलने को मिल जाता है।

आप quick mode का यहां पर इस्तेमाल कर सकते हैं। आप टूर्नामेंट अगर खेलना चाहते हैं, तो लूडो का टूर्नामेंट आप ज्वाइन कर सकते हैं।

आपके लिए खास एप्लीकेशन यह इसीलिए भी हो सकती है। क्योंकि जब आप गेम खेल रहे होते हैं, तो जो भी आपका opponent होता है, या जिसके साथ आप गेम खेलते हैं, उसके साथ आप live voice chatting कर सकते हैं।

अपने फ्रेंड्स के साथ आपको यहां पर रियल चैटिंग करने को मिल जाएगा। इसका मतलब यह है कि, आप all over World अपने दोस्त बना सकते है।

इसके अतिरिक्त अपने फेसबुक फ्रेंड्स को भी आप यहां से challanges भेज सकते हैं। जब आप लूडो खेलने आते हैं और आप किसी कारणवश पूरा गेम नहीं खेल पाते हैं, तो आप लूडो का गेम save कर सकते हैं।

अब इसका यूजर इंटरफेस और भी शानदार बना दिया गया है, जहां पर बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के हेल्प से 2 या 6 प्लेयर्स multiplayer mode में खेल सकते हैं।

50 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन के द्वारा आप अपने दोस्तों को इमोजी सेंड कर सकते हैं। प्ले स्टोर पर इस ऐप को 4.1 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

Ludo King ऐप के फीचर्स:

अपने दोस्तों से रियल टाइम के साथ वॉइस चैटिंग करने को आपको यहां पर मिल जाती है, यानी आप अपने दोस्तों के साथ बात कर सकते हैं।

आप दो प्लेयर्स के साथ भी यहां पर लूडो खेल सकते हैं, या फिर 6 प्लेयर का लूडो भी यहां पर अब अवेलेबल है।

स्नेक एंड लैडर्स का भी गेम आपको यहां पर खेलने को मिल जाएगा और आप यहां पर दोस्तों के साथ खेल सकते हैं।

ऑनलाइन आप गेम खेल सकते हैं और कंप्यूटर के साथ भी आप गेम खेल पायेंगे।

इस ऐप को करें डाउनलोड: Ludo King

6. Fruit Ninja: फ्री गेम डाउनलोड करें

Apni screen ko swipe kar fruit ko apko yahan par cut karna hoga 

Fruit Ninja मोबाइल गेम भी आपको फ्री में मिल जाता है, जहां से आपको आसानी से यह गेम खेलने को मिलता है। इस एप्लीकेशन में आपको फलों को काटना होता है।

आपको अपनी screen को स्वाइप करना होता है, जिससे कि आप फ्रूट को कट कर सके और आपको ध्यान में यह बात रखनी होती है कि, बम में नहीं चाकू लगे और यही इस गेम का rule है।

आपको तीन प्रकार के original game modes यहां पर इस्तेमाल करने को मिल जाते हैं और आप यहां पर अपना हाईएस्ट स्कोर भी क्रिएट कर सकते हैं।

इसके अलावा special power ups के द्वारा आपको अपने गेम को और भी exciting क्रिएट करने को मिल जाएगा।

आपको यहां पर event mode में पार्टिसिपेट करने को मिल जाता है। इसके लिए आपको golden Apple, जो आप कमाते हैं उसका इस्तेमाल करना होगा।

आप यहां पर ऑनलाइन भी अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं। Leaderboard बोर्ड भी आपको यहां पर देखने को मिल जाता है, जहां पर आप देख पायेंगे कि, आपका क्या स्कोर है।

50 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.1 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

Fruit Ninja ऐप के फीचर्स:

आपको यहां पर एक फिक्स टाइम के अंदर फ्रूट को कट करना होता है और बम में आपको नहीं hit करना होता है।

आपको आपका बेस्ट स्कोर भी leaderboard के द्वारा दिख जाता है और आपको 40 blades का यहां कलेक्शन भी प्रोवाइड हो जाता है।

यह आप ऑफलाइन खेल सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ भी इस गेम को आप खेल सकते हैं।

इस ऐप को करें डाउनलोड: Fruit Ninja 

7. 8 ball pool: फ्री गेम डाउनलोड ऐप्स

Apne friends ke saath is app ke dwara khelen pool game

8 ball pool एक ऐसा गेम है, जो विश्व में सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। इस गेम में आपको अपने दोस्तों के साथ खेलने को मिल जाता है और लीजेंड्स के साथ भी आप खेल सकते हैं।

आपको 1 vs 1 मैच में यहां पर पार्टिसिपेट करने को मिल जाएगा। अगर आप ट्रॉफी जीतना चाह रहे हैं, तो टूर्नामेंट में आप इंटर कर सकते हैं।

अपने cue और टेबल को आपके यहां पर कस्टमाइज करने को मिल जाता है, साथ ही अपने दोस्तों के साथ खेलना आपको यहां पर बहुत आसान लग सकता है।

आपको सिंपली यहां पर फेसबुक अकाउंट या फिर miniclip अकाउंट के द्वारा login करना होता है और फिर आप अपने दोस्तों को चैलेंज कर सकते हैं।

आपको यहां पर हमेशा challenges को फेस करने को मिल जाता है। आपको अपनी रैंक यहां पर इंक्रीज करने को मिलती है।

इसके लिए आपको ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने होंगे, साथ ही आप यहां पर exclusive match location भी प्राप्त करते हैं। इस गेम के अनुसार, आपको किसी भी प्रकार का इंटरनेट कनेक्शन की यहां पर आवश्यकता नहीं पड़ती है।

आप ऑफलाइन यह गेम खेल सकते हैं। बात करें इस गेम की, तो 50 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.3 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

8 ball pool ऐप के फीचर्स:

यह गेम आप अपने दोस्तों के साथ आसानी से खेल सकते हैं और अलग-अलग प्रकार के थीम का आप यहां पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

टूर्नामेंट में भी आपको यहां पर पार्टिसिपेट करने को मिल जाएगा और आप यहां से पर आसानी से अपना अकाउंट भी क्रिएट कर सकते हैं।

इस ऐप को करें डाउनलोड: 8 ball pool

8. Hill climb Racing: गाड़ी वाला गेम डाउनलोड free

Racing game khelne wale yeh app karen istemal 

आप में से बहुत लोगों ने Hill climb Racing गेम भी खेला होगा। यह गेम भी आप फ्री में खेल सकते हैं। यह एक रेसिंग गेम है, जहां पर आपको कार, ट्रक इत्यादि के साथ रेस करना होता है।

ढेर सारी वैरायटी में आपको यहां पर अलग-अलग गाड़ियां प्रोवाइड की जाती है। जब चाहे, तब आप इस ऑफलाइन गेम का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह पूरी तरीके से ऑफलाइन गेम है।

आप इसे बस, प्लेन इत्यादि के साथ खेल सकते हैं। इसके अतिरिक्त आपको यहां पर अपने गाड़ी को इंप्रूव या अपग्रेड करने को मिल जाता है।

इसके साथ ही चैलेंज में अगर आप पार्टिसिपेट करना चाहते हैं, तो अलग-अलग प्रकार की challenges को आपको यहां पर tackle करने को मिल जाएगा और ढेर सारे epic rewards भी आप इस ऐप के द्वारा जीत पाएंगे।

यह गेम हर कोई खेल सकता है। बात करें इस एप्लीकेशन की, तो 100 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.2 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

Hill climb Racing ऐप के फीचर्स:

इस ऑफलाइन गेम का इस्तेमाल आप कहीं भी और कभी भी कर सकते हैं और यहां पर आपको अलग-अलग गाड़ियों के साथ रेस करने को मिल जाएगा।

आपको यहां पर race को कंप्लीट करना होता है और फिर आपको पॉइंट मिलते हैं।

इस गेम को आपको बीच में pause करने को भी मिल जाता है और यह बिल्कुल ऑफलाइन गेम के रूप में आपको मिलता है।

इस ऐप को करें डाउनलोड: Hill climb Racing 

9. Angry birds 2: फ्री गेम डाउनलोड ऐप्स

Is free game mein apko alag alag birds ko collect karne ko milega 

ढेर सारे लोग Angry birds 2 गेम भी खेलते हैं, जहां पर daily challenge में वे पार्टिसिपेट करते हैं और रीवार्ड्स भी यहां पर जीतने को मिल जाता है।

आपको अपने कैरेक्टर को यहां पर level up करने को मिल जाता है और दूसरे प्लेयर्स के साथ आप यहां पर compete कर सकते है।

ढेर सारे लेवल्स आप यहां पर खेल सकते हैं तथा आपको leaderboard भी यहां पर प्रोवाइड हो जाता है।

आपको यहां पर एक और ऑप्शन यह मिल जाता है कि, चिड़िया को सेलेक्ट करने को आपको मिल जाएगा तथा यहां पर एक से ज्यादा स्टेज लेवल्स आपको प्रोवाइड की जाती है।

यह फ्री एप्लीकेशन के साथ-साथ एक ऑफलाइन भी है। यहां से आप अपने दोस्तों के साथ टीम बना सकते हैं और फिर leaderboard आप क्लाइंब कर सकते है।

आपको यहां पर bird कलेक्ट करने को मिल जाता है और अलग-अलग प्रकार के modes का आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

बात करें इस एप्लीकेशन की, तो 10 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.3 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

Angry birds 2 ऐप के फीचर्स:

इस एप्लीकेशन में आपको अपनी बर्ड्स का लेवल up करने को मिल जाता है और इवेंट्स में आपको यहां पर compete करने को मिल जाएगा।

Boss Piggies को आपको यहां पर डिफीट करना होता है और ऐसा कर आपको यहां पर रिवॉर्ड प्राप्त हो जाता है।

इस ऐप को करें डाउनलोड: Angry birds 2

Also Read-

> Khatauni Dekhne Wala Apps

> Birthday विडियो बनाने वाला ऐप्स

> Live मैच देखने वाला ऐप्स

> Result Check karne Wala Apps kon sa hai

FAQ: फ्री गेम डाउनलोड ऐप्स से जुड़े कुछ सवाल

क्या यह सब फ्री गेम एप्लीकेशंस है?

जी हां यह सब फ्री गेम एप्लीकेशन हैं। इनको आपको सिर्फ डाउनलोड करना है और फिर आप गेम खेल सकेंगे।

गेम खेल कर हमें क्या फायदा हो सकता है?

यहां पर हमने आपको कुछ ऐसे गेम्स बताए हैं, जहां पर आपको अपने दिमाग का इस्तेमाल करना होता है। इसका मतलब आप यहां पर खुद को और परफेक्ट कर सकते हैं।

सबसे अच्छा फ्री गेम कौन सा है? 

यहां पर तो वैसे ढेर सारे ऐप्स के बारे में जानकारी दी गई है, जो कि सबसे अच्छे फ्री गेम है। हालांकि यह व्यक्ति दर व्यक्ति पर डिपेंड करता है कि, कौन सा गेम उसे अच्छा लगता है।

सलाह

इस आर्टिकल में फ्री गेम डाउनलोड ऐप्स के बारे में आपको जानकारी दी है, जिन एप्लीकेशंस में आपको फ्री में गेम खेलने को मिल जाता है। आपको सिर्फ उनको डाउनलोड ही करना रहता है। उम्मीद करते हैं कि, आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा, तो इसी प्रकार के टिप्स और ट्रिक के लिए हमारे साथ बने रहें।

5/5 - (1 vote)