गूगल मेरा नाम क्या है google mera naam kya hai

हेलो दोस्तों क्या आप भी गूगल से पूछते हैं कि मेरा नाम क्या है? google mera naam kya hai और अगर आप चाहते हैं कि Google आपको आपका नाम बताए तो इसे article को पूरा पढ़ लें, मैं आज आपको बताने जा रहाहूं कि आप Google से अपना नाम कैसे कॉल कर सकते हैं।

google mera naam kya hai bataiye

जो सेटिंग मैं आपको बताने जा रहा हूं, उसे सेट करने के बाद जब भी आप Google Assistant से पूछेंगे कि ok google mera naam kya hai, तो वह आपको बदले में आपका नाम बताएगा।

google mera naam kya hai? (मेरा नाम क्या है?)

Google से अपना नाम पूछने के लिए सबसे पहले आपको इसे Google App Play Store से डाउनलोड करना होगा और उसके बाद आपको अपना नाम Google को बताना होगा। इसके बाद जब भी आप गूगल से अपना नाम पूछेंगे google mera naam kya hai batao तो गूगल आपका नाम बताएगा ।

Google से अपना नाम पूछने के लिए सबसे पहले आपको Google App Play Store से Google Assistant ऐप डाउनलोड करना होगा और उसके बाद आपको Google को अपना नाम बताना होगा। इसके बाद बाद जब भी आप गूगल से अपना नाम पूछेंगे google assistant mera naam kya hai तो गूगल आपको आपका ही नाम बताएगा ।

गूगल असिस्टेंट ऐप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित है जैसे ही आप गूगल असिस्टेंट ऐप को डाउनलोड करते हैं, उसमें आपको अपना नाम डेटा के रूप में इनपुट करना होता है, सबसे पहले आपको यह पूछना होगा कि google mere papa ka naam kya hai?

उसके बाद Google Assistant आपको बताएगी कि मैं आपका नाम नहीं जानता, तो आप उसे अपने नाम की सूचना देंगे, उसके बाद Google Assistant आपके नाम को आपके डेटाबेस में डेटा के रूप में सहेज लेगी, उसके बाद जब भी आप Google से अपना नाम पूछेंगे, google mera naam kya hai google mera naam kya hai Google आपको नाम बताओ। इस तरह आप Google से पूछ सकते हैं कि google mera naam kya hai hindi mein batao और Google Assistant आपका नाम बताएगी।

google mera naam kya hai Google को कैसे बताएं?

आइए जानते हैं कि आप Google को अपना नाम कैसे बता सकते हैं?

सबसे पहले आपको अपने फोन में गूगल असिस्टेंट अप्प को इनेबल करना होगा और फिर गूगल असिस्टेंट को ओपन करना होगा। गूगल असिस्टेंट को ऑन करने के बाद आपको गूगल से पूछना होगा कि google mera naam kya hai bata

और इसके जवाब में Google आपको बताएगा कि Google आपका नाम नहीं जानता है और Google आपसे आपका नाम पूछेगा या आपको Google से मेरा नाम बदलने के लिए कहना होगा।

इसके बाद Google आपसे आपका नाम पूछेगा, जिसके बदले में आपको अपना नाम Google को बताना होगा और उसके बाद Google आपसे इसे सेव करने की अनुमति लेगा।

आपको इसे सेव करना है और इसके बाद जब भी आप गूगल से अपना नाम पूछेंगे? google mera naam kya hai batana तो गूगल आपको आपका ही नाम बताएगा

Google सहायक का उपयोग कैसे करें?

Step-1 – सबसे पहले Google Assistant को Play Store से डाउनलोड करें, डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Step-#2 – Google Assistant अप्प को डाउनलोड करने के बाद आपको अप्प को ओपन करले फिर आपको Google से मेरा नाम बदलकर Google करने के लिए कहना होगा?जिसके बदले में Google Assistant आपको जवाब देगी “ठीक है मैं आपको क्या बुलाऊँ?”

Step-3 – इसके बाद आपको अपना नाम Google को बताना है, यहाँ मैंने अपना नाम Google रोहित को बताया है, आप नीचे चित्र में देख सकते हैं। नाम बताने के बाद गूगल आपसे कंफर्म करने के लिए कहेगा, फिर आपको Yes पर क्लिक करना है।

Step-4 – आपका काम पूरा होने के बाद जब भी आप गूगल से पूछेंगे कि google google mera naam kya hai तो गूगल आपको आपका नाम बता देगा।

google meri girlfriend ka naam kya hai?

अगर आप अपने पिता की मां या पत्नी का जन्मदिन पूछने पर Google को अपना जन्मदिन बताना चाहते हैं, तो कुछ सेटिंग्स हैं जो आपको करनी होंगी।

जैसे मैंने आपको ऊपर बताया कि Google को अपना नाम कैसे बताना है, वैसे ही आप Google को अपने पिता, माता, भाई-बहन, पत्नी या प्रेमिका का जन्मदिन बता सकते हैं।

Google सहायक की विशेषताएं क्या हैं?

Google Assistant के कई नए फीचर जोड़े गए हैं, बहुत से लोग इसके बारे में नहीं जानते हैं और वे इसका उपयोग नहीं कर पा रहे हैं, आज मैं आपको Google Assistant की सभी विशेषताओं के बारे में बताऊंगा ताकि आप Google Assistant का उपयोग आसानी से कर सकें।

गूगल असिस्टेंट की मदद से आप गूगल की कोई भी शायरी, म्यूजिक, ऑडियो या जोक सुन सकते हैं। गूगल की मदद से आप किसी को भी मैसेज कर सकते हैं और इसके लिए आपको अपने फोन को टच नहीं करना होगा,

आपको बस गूगल वॉयस को ऑन करना है और कहना है कि गूगल एक मैसेज है और गूगल आपसे पूछेगा कि इसके बाद आप किसे मैसेज करना चाहते हैं। . आपको नाम बताना है और उसके बाद Google आपसे पूछेगा कि क्या संदेश देना है, इसके बाद आपको यह कहना है कि आप जो भी संदेश भेजना चाहते हैं, Google उसे भेज देगा जिसे आप भेजना चाहते हैं।

जिस तरह आप दूसरे नंबर पर मैसेज कर सकते हैं उसी तरह आप गूगल असिस्टेंट की मदद से भी किसी भी नंबर पर कॉल कर सकते हैं और इसके लिए आपको फोन को टच करने की भी जरूरत नहीं है, आपको बस जाना है और गूगल भी करेगा तुम्हें बुलाया। रखूंगा

आप Google से आज के मौसम का तापमान बहुत आसानी से जान सकते हैं, आपको बस Google से पूछना है कि आज Google का मौसम कैसा है और Google आपको आज के मौसम की पूरी जानकारी देगा.
आप गूगल से अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में भी बात कर सकते हैं, अगर आप घर बैठे बोर हो रहे हैं तो गूगल आपके लिए एक अच्छा असिस्टेंट साबित हो सकता है।

Google Assistant में और भी कई विशेषताएं हैं जिससे आपको Google Assistant का उपयोग करते समय धीरे-धीरे पता चल जाएगा।

क्या आप भी गूगल से जानना चाहते हैं कि आपकी शादी कब होगी?

Google ने कौन से कपड़े पहने थे?

Google Assistant की मदद से आप पूछ सकते हैं कि आज आप कौन से कपड़े पहनते हैं, Google Assistant आपके इलाके के तापमान के आधार पर इस सवाल का जवाब देगी। अगर आपके इलाके का तापमान बहुत ज्यादा है तो गूगल आपको टॉप या शॉर्ट कपड़े पहनने की सलाह देगा।

अगर आपके इलाके में भारी या ठंड होने वाली है, तो Google आपको लंबे कपड़े पहनने की सलाह देगा, इस तरह आप Google से पूछ सकते हैं कि Google को कौन से कपड़े पहनने चाहिए।

मेरी कुंडली क्या है?

गूगल असिस्टेंट की मदद से आप गूगल से अपने राशिफल(horoscope) के बारे में पूछ सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले Google को अपनी राशिफल के बारे में बताना होगा

ताकि Google आपकी राशि को अपने डेटाबेस में रख सके और उसके बाद जब भी आप Google से स्वप्न राशि के बारे में पूछें तो Google आपको जवाब दे सकता है।

इसके लिए आपको बस Google से पूछना है कि मेरा राशिफल क्या है? इसके बाद गूगल आपकी राशि के आधार पर इंटरनेट के जरिए आपकी राशिफल के बारे में बताएगा।

गूगल असिस्टेंट की मदद से कैसे करें कॉल?

आप गूगल असिस्टेंट की मदद से किसी को भी कॉल कर सकते हैं, आपको बस गूगल असिस्टेंट को शुरू करना है और कहना है कि “गूगल कॉल नाम ” नाम के बजाय आपबस उस व्यक्ति का नाम लेंगे जिसे आप कॉल करना चाहते हैं, जैसे कि गूगल कॉल रिद्धि।

Google आपको रिद्धि का नंबर बताएगा जो आपके मोबाइल में सेव है। अगर आपके मोबाइल में रिद्धि नाम से दो नंबर सेव हैं तो गूगल आपसे पूछेगा कि आप किस नंबर पर कॉल करना चाहते हैं तो आपको नंबर सेलेक्ट करना है और उसके बाद गूगल रिद्धि को नंबर पर कॉल करता है।

आप गूगल असिस्टेंट की मदद से मैसेज भी कर सकते हैं।

आप Google Assistant की मदद से भी मैसेज कर सकते हैं, इसके लिए आपको बस Google को यह निर्देश देना होगा कि “google Message name” नाम की जगह बस उस व्यक्ति का नाम लिखें जिसे आप मैसेज करना चाहते हैं,

उसके बाद Google ने आपसे पूछा कि किसके द्वारा क्या आप एसएमएस या व्हाट्सएप मैसेज करना चाहते हैं और अगर आपके मोबाइल में कोई अन्य मैसेजिंग ऐप है, तो Google आपसे पूछेगा कि आप किसको मैसेज करना चाहते हैं, तो आपको कुछ नहीं होता है और फिर आपने कहा कि आप उस व्यक्ति को भेजना चाहते हैं .

Google Assistant की मदद से आप अपने आस-पास के स्थानीय इवेंट के बारे में पूछ सकते हैं?

Google Assistant की मदद से आप अपने आस-पास हो रही घटनाओं, र्घटना के बारे में भी जान सकते हैं, जैसे कि आप Google Assistant से पूछ सकते हैं कि अभी सिनेमा हॉल में कौन सी मूवी लगी हुई है, Google आपके प्रश्न का उत्तर देता है, आपके पड़ोस का सिनेमा।

हॉल के बारे में जानकारी इकट्ठा करने से आपको मिलता है या आप गूगल से पूछ सकते हैं कि हमारे आसपास कौन-कौन से प्रोग्राम होने वाले हैं, गूगल आस-पास के सभी प्रोग्रामों की जानकारी देगा जो इंटरनेट पर उपलब्ध हैं।

गूगल असिस्टेंट की मदद से नई खबरों को जान सकते हैं ?

Google Assistant से आज की खबर पाने के लिए आपको बस Google Assistant को कॉल करना है और उससे पूछना है कि आज Google की क्या खबर है? उसके बाद Google आपको आपके पड़ोस और आपके देश की बड़ी खबर बताएगा,

जैसे Google Google से पूछेगा कि आज भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का क्या हाल है। इससे पता चलेगा कि भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक कितने रन बने हैं और कितने विकेट मिले हैं, Google आपको भारत को जीतने के लिए कुछ मैचों से जुड़ी हर संभव जानकारी उपलब्ध कराएगा।

निष्कर्ष

आज हमने सीखा कि हम Google को आपका नाम कैसे बुला सकते हैं ताकि जब भी आप Google से पूछें कि google mera naam kya hai, तो Google सहायक आपको अपना नाम बताए।

दोस्तों गूगल असिस्टेंट में कई सारे फीचर होते हैं, लेकिन इन फीचर्स के बारे में आपको तभी पता चलेगा, जब आप अपनी डेली लाइफ में गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करना शुरू कर देंगे।

Google Assistant हमारे इंटरनेट चलाने के तरीके को बहुत आसान बना देती है, हमें बस अपनी आवाज की मदद से सवाल पूछना है और Google Assistant हमारे द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब आवाज की मदद से देगी। इसे पढ़ने के लिए धन्यवाद और आपका दिन शुभ हो।

google mera naam kya hai bol ke batao

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap